Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमSextortion Gang : हेलो सर, Scooty Booking करेंगे और फिर न्यूड वीडियो ...

Sextortion Gang : हेलो सर, Scooty Booking करेंगे और फिर न्यूड वीडियो  कॉल और अब तक 17.50 करोड़ की वसूली

महिला की आवाज में लोगों के पास फोन आते थे और महिला कहती थी हेलो सर, आप  Scooty Booking करेंगे। इसके बाद बातचीत के दौरान युवती वीडियो कॉल में Nude हो जाती थी और फिर सामने वाले का अश्लील Video  बनाकर उससे Blackmail किया जाता था। पटना में चल रहे इस Fraud Gang का दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है और 16 Cyber Criminal को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने अब तक देश के कई बड़े शहरों से 17.50 करोड़ रुपए की उगाही की है।

ऐसे होता था Sextortion  का खेल

Messenger, Facebook आदि सोशल मीडिया से लोगों के Mobile Number लेकर ओला स्कूटी की बुकिंग और इस पर इनाम देने का झांसा देकर Sextortion करने वाले एक Gang का दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है। इस गिरोह का Network  देश भर में फैला हुआ था और इस गिरोह को Bengaluru से ऑपरेट किया जा रहा था।

ALSO READ: देखिये कैसे यह लड़की कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कर रही है धोखाधड़ी, कॉल और व्हाट्सएप पर दिया जा रहा पैसे जीतने का लालच, रहें सावधान

इसके बाद  Sextortion से उगाही करने का गिरोह पटना में चल रहा था। इस गिरोह से जुड़ी महिलाएं पहले कॉल कर ओला स्कूटी बुक करने के नाम पर इनाम देने का लालच देती थी और फिर उस नंबर पर कई बार Video Call की जाती थी।

इसके बाद महिला पहले खुद Nude होती थी फिर सामने वाले को भी न्यूड करने के लिए कहती थी और इसी दौरान वह Video बना लेती थी। थोड़ी देर के बाद इस वीडियो के नाम पर Blackmail किया जाता था और 50 हजार से एक लाख रुपए की मांग करते थे और पैसे नहीं देने पर फोटो Social Media पर Viral करने की धमकी देते थे।

इसके बाद CBI और दिल्ली पुलिस का अधिकारी बनकर ऐसे लोगों को फोन किया जाता था जो पैसे नहीं देते थे। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का Network बेंगलुरु हैदराबाद पटना समेत देश के बड़े-बड़े शहरों में हैं और अलग-अलग तरीके से इस गैंग के आरोपी उगाही कर रहे थे।

ALSO READ: पुराने दोस्तों से हुई मुलाकात तो Morphed Porn Video बना करने लगे Cyber Fraud, राजस्थान से  Delhi Police ने किया गिरफ्तार

Sextortion से बचने के उपाय

– Unknown Number से आए वीडियो कॉल को बिल्कुल रिसीव ना करें।

– अजनबी लोगों से Chat करने से बचें और वीडियो कॉल पर अभद्र या अश्लील अनुरोध को कतई Accept न करें।

– Unverified Matrimonial Site पर अकाउंट बनाने से बचें और किसी भी व्यक्ति से बात करने से पहले उसकी पूरी पड़ताल कर लें।

– अगर आप Sextortion में फंस भी गए तो पुलिस से शिकायत करें और ब्लैकमेलर के झांसे में ना आए।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments