Tuesday, December 6, 2022
HomeTrendingPMC बैंक के ग्राहक निकाल सकते हैं एक लाख रुपये

PMC बैंक के ग्राहक निकाल सकते हैं एक लाख रुपये

PMC बैंक के ग्राहक निकाल सकते हैं एक लाख रुपये

आरबीआई की तरफ से छूट मिलने से लोगों में हर्ष

मुंबई। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि पंजाब एंड महाराष्‍ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) पर 22 दिसंबर 2020 तक सभी पाबंदियां लागू रहेंगी। लेकिन पैसे निकालने (Withdrawal Limit) की बढ़ाई गई सीमा के बाद 84 फीसदी ग्राहक अपनी पूरी रकम बैंक से निकाल सकते हैं।
बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पंजाब एंड महाराष्‍ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) पर अगले 6 महीने के लिए तमाम पाबंदियां (Restrictions) बढ़ा दी है। हालांकि, केंद्रीय बैंक ने पीएमसी बैंक के ग्राहकों को राहत देते हुए पैसे निकालने की मौजूदा सीमा (Withdrawal Limit) 50,000 रुपये को बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है। रिजर्व बैंक ने कहा कि इस छूट के बाद करीब 84 फीसदी ग्राहक अपनी पूरी रकम बैंक से निकाल सकते हैं। आरबीआई के मुताबिक, पीएमसी पर 22 दिसबंर 2020 तक सभी पाबंदियां पहले की तरह लागू रहेंगी।
0000

इस तरह से उजागर हुआ था फ्राड
आरबीआई ने कहा कि बैंक को इस स्थिति से उबारने के लिए सभी हितधारकों (Stakeholders) से बातचीत की जा रही थी, लेकिन कोविड-19 (COVID-19) और मौजूदा अनिश्चितता भरे माहौल के कारण पूरी प्रक्रिया में रुकावट पैदा हो गई है। इसके अलावा बैंक की नेट वर्थ (Net Worth) भी लगातार घटने और कर्ज की वसूली में जारी कानूनी प्रक्रिया (Legal Process) के कारण बैंक के लिए कोई प्रस्‍ताव जुटाना चुनौतीपूर्ण हो गया है। बता दें कि पीएमसी बैंक में धोखाधड़ी (Fraud) का मामला सितंबर 2019 में सामने आया था।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments