Prank Video के दौरान लड़कियों के प्राइवेट पार्ट टच कर You Tube से करोड़ों कमाने वाले 3 गिरफ्तार, जानिए पूरा सच

Mumbai Police ने ऐसे 3 आरोपियों को पकड़ा है जो You Tube के लिए Prank Video बनाते थे। इन तीनों के गैंग में कई अन्य भी शामिल हैं। ये वीडियो शूटिंग के दौरान लड़कियों को गलत तरीके से टच करते थे और विरोध करने पर ब्लैकमेल भी करते थे। सोशल मीडिया पर Prank Video को अश्लील बनाकर वायरल करा देते थे और लाखों-करोड़ों रुपये कमाते थे।

Prank Video
Prank Video के नाम पर लड़कियों के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में गिरफ्तार You Tuber, मास्टरमाइंड मुकेश गुप्ता (सबसे बाएं)

इंटरनेट पर Prank के नाम पर डबल मिनिंग वाले वीडियो आजकल काफी वायरल होते हैं। ऐसे भी वीडियो वायरल होते हैं जिसमें कोई लड़का किसी लड़की के साथ अश्लील हरकत करता है। अश्लील बातें होती है। कई वीडियो ऐसी भी होती हैं जिनमें किसी पब्लिक प्लेस पर खड़ी लड़की को पीछे से आया कोई लड़का अचानक धक्का दे देता है या फिर उठा लेता है। या फिर कुछ ऐसे अश्लील सवाल पूछते हैं जिससे लड़की भी शर्मा जाती है। ऐसे काफी वीडियो आते रहते हैं। लेकिन इसके पीछे की सच्चाई को मुंबई पुलिस पहली बार सामने ले आई है।

दरअसल, मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Police) की साइबर पुलिस ने ऐसे 3 युवकों को गिरफ्तार किया है जो Prank Video के नाम पर किसी भी लड़की के साथ अश्लील हरकत करते थे। उनके प्राइवेट पार्ट को भी टच करते थे और विरोध करने पर Prank Video बनाने और खुद को You Tuber बताकर बचाव कर लेते थे। यही नहीं, सोशल मीडिया पर उसी वीडियो को अपलोड करके महीने में लाखों या करोड़ों रुपये कमाते थे।

अगर कोई लड़की अश्लील हरकत की वीडियो इंटरनेट पर डाले जाने का विरोध करती थी तब उस वीडियो को You Tube, Facebook या इंस्टाग्राम से हटाने के एवज में पैसे भी मांगते थे। पुलिस का दावा है कि लॉकडाउन के दौरान कुछ महीनों में इस गैंग ने लगभग 2 करोड़ रुपये कमाए हैं।

मास्टरमाइंड मुकेश गुप्ता 10वीं में टॉपर रहा, 98.5% आए थे मार्क्स

Mukesh Gupta : Mastermind

मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मिलिंद भरांबे ने मीडिया को दिए बयान में बताया कि कुछ लड़कियों ने प्रैंक वीडियो बनाने वाले आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी थी। इस आधार पर मुकेश गुप्ता (29), प्रिंस कुमार राजू(23) और जितेंद्र गुप्ता (25) को गिरफ्तार किया गया। आरोपी मुकेश ही मास्टरमाइंड है। ये पिछले कई साल से You Tube, Facebook और अन्य तरीके से ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर वीडियो अपलोड करते रहे हैं। ये ज्यादातर जुहू बीच (Juhu Beach), गोराई बीच (Gorai Beach) या किसी गार्डन या किसी भी जगह पर Prank Video बनाते थे। इस दौरान किसी जगह पर कैमरे को छुपा देते थे और पब्लिक प्लेस पर ही किसी लड़की को अचानक टच करना, उन्हें गलत तरीके से उठा लेना, प्राइवेट पार्ट्स भी टच कर देते थे और विरोध करने पर बाद में प्रैंक वीडियो बताकर निकल लेते थे।

पिछले कुछ समय में नाबालिग से लेकर कई लड़कियों ने इनके खिलाफ छेड़छाड़ करने, बतजमीजी करने और फिर वीडियो हटाने के एवज में पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थीं। जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू की गई थी। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि मुख्य आरोपी मुकेश वर्ष 2008 में हाई स्कूल परीक्षा में 98.5% नंबर लाया था। वो काफी तेज-तर्रार है और इसी का फायदा वो इन अश्लील वीडियो बनाने में करता है। इनके गैंग में कई लड़कियां भी शामिल हैं। इनके 17 से ज्यादा You Tube चैनल और फेसबुक पेज हैं। जिन पर ये वीडियो अपलोड करते थे।

2 करोड़ से ज्यादा सबस्क्राइबर्स, 300 से ज्यादा वीडियो, ज्यादातर अश्लील

इस तरह से अश्लील हरकत करते हुए की वीडियो बना डालते थे You Tube पर जिससे ज्यादा Views मिलें

मीडिया को दिए बयान में मुंबई पुलिस की डीसीपी (साइबर) डॉ. रश्मि करंदीकर (Rashmi karandikar) ने बताया कि इस ग्रुप ने पिछले कुछ वर्षों में अलग-अलग 300 से ज्यादा वीडियो ऑनलाइन अपलोड कर चुके हैं। इन वीडियो पर 15 करोड़ से ज्यादा व्यूज हैं और 2 करोड़ से ज्यादा सबस्क्राइबर्स हैं। ये ऐसे प्रैंक वीडियो बनाते हैं जिनमें अश्लीलता, डबल मिनिंग होती है। जिससे इन्हें वीडियो अपलोड करते ही तेजी से व्यूज मिलते थे। इनके एक-एक वीडियो पर लाखों-लाखों व्यूज मिले हैं।

The Japes समेत कई नाम से है You Tube चैनल

मुंबई पुलिस सूत्रों ने बताया कि इन आरोपियों के कई यू-ट्यूब चैनल हैं। जिनमें सबसे मुख्य The Japes है। इसके 24 लाख से ज्यादा सबस्क्राइबर्स हैं। इसके अलावा Love Jitu, Mukesh Pranks, The Japes Vlogs, The Japes Uncut, Prank With Japes नाम से भी इनके यू-ट्यूब चैनल और फेसबुक पेज हैं। 3 साल पहले भूत प्रैंक को लेकर डाले गए वीडियो पर 6.5 करोड़ से ज्यादा व्यूज हैं। इन वीडियो में मुकेश खुद लड़कियों और लोगों से प्रैंक करता है। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने विरोध भी किया है और मामला मारपीट तक भी पहुंच चुका है। लेकिन इस तरह की घटना से ज्यादा लाइक्स और व्यूज की वजह से वो पिछले कई साल से ऐसा करता रहा है।

करोड़ों की कमाई होने पर किराए पर मॉडल बुला बनाता था अश्लील प्रैंक वीडियो

Mukesh Gupta मॉडल के साथ : Instagram

इस दौरान मुकेश के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स होने के वजह से वो प्रमोशन भी करता था। इसके अलावा किराए पर मॉडल बुलाकर उनसे सार्वजनिक स्थानों पर अश्लील बातें और हरकत करते हुए वीडियो भी बनाता था। जिसे यूट्यूब और फेसबुक पर काफी लाइक्स और व्यूज मिलते रहे हैं। जिसकी वजह से ये महीनों में लाखों और करोड़ों रुपये तक कमाता था। यही नहीं, एक ऑनलाइन न्यूज वेबसाइट के जरिए भी ये अपने वीडियो के प्रमोशन करता था। इंस्टाग्राम पर भी इसके हजारों फॉलोवर्स हैं। लिहाजा, पुलिस इसके बैंक अकाउंट की भी जांच कर रही है। ये भी जांच की जा रही है कि ये लड़कियों के साथ और भी कोई अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग तो नहीं करता था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here