Saturday, December 3, 2022
HomeTech TalkIIM Student को लैपटॉप की जगह घड़ी साबुन की Delivery, कंपनी बोली...

IIM Student को लैपटॉप की जगह घड़ी साबुन की Delivery, कंपनी बोली Sorry, अब कुछ नहीं होगा

IIM Student ने ई-कॉमर्स साइट पर Laptop ऑर्डर किया तो लैपटॉप की जगह उसे घड़ी साबुन की Delivery की गई। जब छात्र ने CCTV फुटेज और अन्य सबूत के साथ कंपनी से शिकायत की तो कंपनी की तरफ से बोला गया कि Sorry अब कुछ नहीं होगा। छात्र ने LinkedIn पर पोस्ट लिखकर पूरी घटना को बयां किया है।

यह है पूरा मामला

E Commerce Website से शॉपिंग करने पर ग्राहकों के साथ कई बार धोखा हो जाता है और इस बार यह खेल एक IIM Under Graduate के साथ हुआ। आई आई एम स्टूडेंट यशस्वी शर्मा ने LinkedIn पर पोस्ट कर बताया है कि उन्होंने Flipkart की Big Billion Days Sale पर एक लैपटॉप आर्डर किया था लेकिन उन्हें लैपटॉप की जगह घड़ी डिटर्जेंट साबुन का पैक मिला।

ALSO READHow to Report Cyber Crime in India : ऐसे करें साइबर क्राइम की Online FIR

इसके बाद जब यशस्वी ने Customer care पर इसकी शिकायत थी तो कंपनी के अधिकारियों ने अपनी गलती मानने से इंकार कर दिया और No Return Policy का हवाला देकर किसी तरह का Action लेने से मना कर दिया। जबकि यशस्वी के पास Delivery होने के सीसीटीवी समेत अन्य सबूत है फिर भी E Commerce वेबसाइट की तरफ से कोई हेल्प नहीं मिला। दरअसल Online Shopping के दौरान धोखाधड़ी के ऐसे मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं और कई बार इस तरह की शिकायतें भी की गई है लेकिन अधिकतर बार इन पर कार्यवाही नहीं होती है।

Open Box Delivery पैकेज न लेने के कारण हुई परेशानी

दरअसल यशस्वी शर्मा के साथ एक गलती Online Shopping के दौरान हो गई जब उन्होंने बिग बिलियन डेज सेल के दौरान Open Box Delivery का आर्डर नहीं लिया था इस कारण लैपटॉप की जगह घड़ी साबुन डिलीवरी होने का CCTV सबूत होने के बाद भी कंपनी की तरफ से मदद नहीं मिल रही है। दरअसल ऑर्डर करने के दौरान उन्हें Open Box Delivery के बारे में जानकारी नहीं थी इस कारण उन्होंने ओपन बॉक्स डिलीवरी का पैकेज नहीं लिया था। ओपन बॉक्स डिलीवरी के तहत Customer को डिलीवरी एजेंट के सामने पैकेट खोलना होता है और संतुष्ट होने के बाद ही ग्राहक OTP बताता है।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

कंपनी से नहीं मिली मदद तो Social Media पर उठाया मामला
IIM के छात्र यशस्वी शर्मा के पास unbox करते समय का वीडियो भी है जिसमें साफ दिख रहा है कि Box में लैपटॉप की जगह साबुन की टिकिया रखी हुई है। हालांकि सीसीटीवी के सबूत होने के बाद भी Flipkart के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने Return से इंकार कर दिया तो अब यशस्वी ने Social Media के जरिए इस मामले को उठाया है और उन्होंने Flipkart के सीईओ समेत भारत सरकार के कुछ मंत्रियों से भी शिकायत की है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments