Connect with us

क्राइम

लेफ्टिनेंट कमांडर बन करते थे Video Call, फिर Navy में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे Fraud

Published

on

लेफ्टिनेंट कमांडर बन करते थे Video Call, फिर Navy में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे Fraud

सेना में भर्ती कराने के नाम पर Lieutenant Commander  बनकर  युवकों से ठगी करने वाले एक गिरोह का Noida Police व आगरा STF ने खुलासा किया है। पुलिस की Joint Team ने बुधवार को इस गिरोह के दो आरोपी भाइयों को नोएडा के सेक्टर-120 से गिरफ्तार किया है। ये आरोपी सैन्य अधिकारी की वर्दी पहनकर  लोगों को Video Call करते थे और नौकरी लगवाने के नाम पर Cash की उगाही करते थे। तो आइए हम बताते हैं कैसे होता था Fraud

नेवी के Division Clerk की नौकरी दिलाने का देते थे झांसा

नोएडा पुलिस व आगरा एसटीएफ की टीम ने बुधवार को सेक्टर-120 स्थित Amrapali Zodiac Society में रहने वाले अतुल माथुर व सनी कुमार को Arrest कर लिया। ये आरोपी भाई हैं और एक गिरोह बनाकर NCR व पश्चिमी यूपी के कई जनपदों में सेना में नौकरी दिलवाने का झांसा देते थे।

ALSO READ: Cyber Bank Fraud होने पर बस ये 3 टिप्स आजमाएं, 100% तक रिफंड हो जाएंगे पैसे, लेकिन इन गलतियों पर नहींं मिलेगा कोई रिफंड, जानें क्या है पूरा कानून

इसके एवज में उनसे पांच से आठ लाख रुपये लेते थे। अतुल माथुर वर्दी पहनकर Navy Officer बनता था और अपने गिरोह के लोगों के साथ मिलकर ठगी को अंजाम देता था। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह में बृजकिशोर, विपिन कुमार,  अमित और  अजय कुमार शामिल हैं। अजय कुमार Defence Ministry का स्टाफ बताया जाता है। 

नोएडा जोन के DCP हरीश चंदर ने बताया कि ये आरोपी Noida में रहकर सेना में नौकरी दिलाने का झांसा दे रहे थे। इस गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है.

ALSO READ: How to Report Cyber Crime in India : ऐसे करें साइबर क्राइम की Online FIR

Amrapali Zodiac सोसाइटी में रह रहा था एक साल से

इस गिरोह का सरगना अतुल माथुर अपने भाई के साथ पिछले एक साल से Noida के सेक्टर-120 स्थित Amrapali Zodiac Society में रह रहा था। सेना में नौकरी के इच्छुक कई लोगों से सोसाइटी के फ्लैट में बैठकर ऑनलाइन Video Call करता था। इसके Background में सेना के झंडे व मैप आदि लगा देता था। इससे Video Call पर बात करने वाले लोगों को सेना का Office लगता था।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

BTech पास है मास्टरमाइंड

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में मास्टरमाइंड ने Policeको बताया कि वह BTech पास है। बीटेक करने के बाद वह Noida में कुछ महीने तक रहा था और IT Company में नौकरी भी की थी। बाद में धीरे धीरे Fraud में शामिल हो गया। हाल के दिनों में इस आरोपी ने दस से अधिक लोगों से Fraud करने की बात स्वीकार की है। हालांकि पुलिस को आशंका है कि इसने 40 से अधिक लोगों से Fraud की है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Continue Reading